TVS Apache RTR 160 बाइक में धुआंधार फीचर्स और कंटाप लुक के साथ आया, KTM का हुआ पता साफ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

TVS Apache RTR 160 टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा भारत में पेश की गई एक लोकप्रिय स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल है। अपनी दमदार परफॉर्मेंस और आकर्षक डिजाइन के कारण यह बाइक युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 ने अपनी बेहतर हैंडलिंग, पावरफुल इंजन और इनोवेटिव फीचर्स के चलते खास मुकाम हासिल किया है।

TVS Apache RTR 160 Performance

इस कार में 159.7cc सिंगल-सिलेंडर फोर-स्ट्रोक इंजन है जो अधिकतम 15.53 हॉर्स पावर और 13.9 एनएम टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है जो बाइक को बेहतरीन एक्सेलरेशन देता है। बाइक की अधिकतम गति लगभग 110-120 किमी/घंटा है।

TVS Apache RTR 160 Engine

TVS Apache RTR 160
TVS Apache RTR 160

चाहे आप शहर की व्यस्त सड़कों पर गाड़ी चला रहे हों या राजमार्ग पर तेज गति से गाड़ी चला रहे हों, इंजन में इस्तेमाल की गई तकनीक एक आसान सवारी सुनिश्चित करती है। टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 का फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम बाइक को काफी रेंज देता है और लंबी सवारी के लिए उपयुक्त है।

TVS Apache RTR 160 Design

TVS Apache RTR 160 का डिज़ाइन इसके आक्रामक लुक को बढ़ाता है। बाइक के सामने एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ एक तेज और आक्रामक हेडलाइट है। फ्यूल टैंक का डिजाइन दमदार है जो इसे दमदार लुक देता है। बाइक के किनारों पर नए ग्राफिक्स और बॉडी पैनल बाइक की अपील को बढ़ाते हैं, जबकि बाइक की बैठने की स्थिति को सवार के आराम के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो लंबी सवारी पर भी आराम सुनिश्चित करता है।

TVS Apache RTR 160 Interior

TVS Apache RTR 160 Rival,
TVS Apache RTR 160

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 ब्रेकिंग सिस्टम पर भी बहुत जोर देता है। फ्रंट में 270 मिमी पेटल डिस्क ब्रेक और रियर में 130 मिमी ड्रम ब्रेक (डिस्क ब्रेक वैकल्पिक है) से सुसज्जित, यह उत्कृष्ट ब्रेकिंग प्रदर्शन प्रदान करता है। इसके अलावा, यह एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) से लैस है, जो अचानक ब्रेक लगाने के दौरान ड्राइवर को बेहतर नियंत्रण देता है। फ्रंट सस्पेंशन टेलिस्कोपिक फोर्क से लैस है जबकि रियर सस्पेंशन मोनोशॉक यूनिट से लैस है। सभी प्रकार की सड़कों पर स्थिरता और आराम।

TVS Apache RTR 160 Mileage and Price

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 का उच्च माइलेज इसे एक अच्छा विकल्प बनाता है। इस बाइक का माइलेज लगभग 45-50 किमी/लीटर है जो इसे दैनिक आवागमन के लिए किफायती बनाता है। कीमत की बात करें तो TVS Apache RTR 160 की एक्स-शोरूम कीमत 1.20-1.25 लाख रुपये है। यह बाइक ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक सहित विभिन्न संस्करणों में उपलब्ध है। इसके अलावा, यह विभिन्न आकर्षक रंगों में उपलब्ध है ताकि आप अपनी पसंद के अनुसार बाइक चुन सकें।

Read More:-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UTTAM MAURYA Is Working As A Editor & Writer With uttammaurya.in Having An Experience of 3+ Years, He Loves To Write On Anything And Everything Related To Sarkari Yojana, Automobile & TECHNICAL.

Leave a Comment