बिना लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के चलाएं Electric Scooter, मिलेगी 100 KM की रेंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज हम आपको एक ऐसे किफायती Electric Scooter से परिचित कराएंगे जिसे कोई भी चला सकता है। खास बात यह है कि स्कूटर की कीमत कम होने के साथ ही इसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका मतलब है कि आप इस स्कूटर को बिना लाइसेंस के भी आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। दरअसल, इस स्कूटर का नाम EeVe Ahava Electric स्कूटर है, जिसमें 100 किलोमीटर की लंबी रेंज और कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं.

EeVe Ahava Electric Scooter की विशेषताएं

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की बात करें तो हालांकि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है लेकिन कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी फिफ्थ अलार्म, आरामदायक पैकेज, एलईडी हेडलाइट, ट्यूबलेस टायर, फ्रंट दिया है। और रियर टायर में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं।

EeVe Ahava Electric Scooter
EeVe Ahava Electric Scooter

EeVe Ahava Electric Scooter का प्रदर्शन

दोस्तों अगर हम इस Electric Scooter में मिलने वाली रेंज और बैटरी की बात करें तो आपको बता दें कि हालांकि यह एक बजट स्कूटर है, लेकिन इसके बीच में 1.62 kWh की क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो कि जब पूरी तरह चार्ज होने पर, 60 मिनट तक की बैटरी लाइफ मिल सकती है। इसमें 250 वॉट की पावरफुल मोटर है जो 70 किलोमीटर की रेंज देती है। जिसकी बदौलत वह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम है।

EeVe Ahava Electric Scooter की कीमत

आपको बता दें कि EeVe Ahava Electric Scooter की स्पीड कम होने के कारण इसे चलाने के लिए आपको किसी लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। कीमत की बात करें तो आज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत महज 62,499 रुपये है। इस प्राइस रेंज में आने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सेगमेंट में आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Read More:-

सारांश :- दोस्तों आप लोग को कैसी लगी EeVe Ahava Electric Scooter की जानकारी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले अगर आप कोई इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी सवाल या सुझाव हो तो हमें जरूर बताएं और आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UTTAM MAURYA Is Working As A Editor & Writer With uttammaurya.in Having An Experience of 3+ Years, He Loves To Write On Anything And Everything Related To Sarkari Yojana, Automobile & TECHNICAL.

Leave a Comment