Vidyut Vibhag Bharti 2024: बिजली विभाग मे आ गई भर्ती 10वीं पास के लिए, जल्द करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidyut Vibhag Bharti 2024 : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आज का लेख आपके लिए है क्योंकि स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा बिजली विभाग की नौकरी का विज्ञापन जारी किया गया है जहां सभी इच्छुक उम्मीदवार बिजली विभाग में कार्यरत हैं। उनके लिए इस विभाग में नौकरी पाने का यह अनोखा अवसर है।

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि 10वीं राउंड योग्यता के साथ विद्युत ऊर्जा विभाग में 2610 पदों के लिए नौकरी विज्ञापन की घोषणा की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है जो बहुत करीब है इसलिए आपको जल्द से जल्द इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहिए।

अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह लेख आपकी बहुत मदद करेगा क्योंकि इस लेख में आपको Vidyut Vibhag Bharti 2024 के बारे में विस्तृत जानकारी मिली है जिसके माध्यम से आप इस पद के लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। शायद।

Vidyut Vibhag Bharti 2024 अधिसूचना

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2024 से शुरू हो गई है और 30 अप्रैल, 2024 तक जारी रहेगी, इसलिए सभी उम्मीदवार इस लेख में आपको इस भर्ती के संबंध में दी गई जानकारी पहले जांच कर इस तिथि के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ताकि आपको अपना आवेदन जमा करते समय कोई परेशानी न हो।

इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जेईई, क्लर्क, एईई, स्टोर क्लर्क, टेक्निशियन आदि पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए पात्र उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपनी रुचि के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आपको अपना नौकरी आवेदन नियत तिथि से पहले जमा करना होगा क्योंकि इसके बाद आपका आवेदन मान्य नहीं रहेगा और मान्य/स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Vidyut Vibhag Bharti 2024
Vidyut Vibhag Bharti 2024

Vidyut Vibhag Bharti 2024 के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है। घंटा। इस भर्ती के लिए 18 से 37 वर्ष की आयु के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं और आयु की गणना 31 मार्च 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है।

Vidyut Vibhag Bharti 2024 के लिए पंजीकरण शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी के अनुसार उचित आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। तदनुसार, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,500 रुपये रहा और अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 375 रुपये विभाग द्वारा निर्धारित किया गया था। बिजली विभाग में भर्ती करते समय आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। इसके अलावा, जिन श्रेणियों के लिए आयु प्रतिबंध कम किया गया है, उन्हें प्रवेश शुल्क से छूट दी जाएगी।

Vidyut Vibhag Bharti 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

बिजली विभाग में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को निम्नलिखित प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। इसके बाद ही उनका चयन विद्युत विभाग में किया जाएगा।

  1. उम्मीदवारों को सबसे पहले एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।
  2. लिखित परीक्षा के बाद दस्तावेजों की जांच की जाती है।
  3. आपके दस्तावेज़ों की जाँच करने के बाद, आपका मेडिकल परीक्षण किया जाएगा।
  4. इसके बाद सभी परीक्षाओं में उत्तीर्ण अभ्यर्थी को इस विभाग में नियुक्त किया जाएगा।

Vidyut Vibhag Bharti 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

इस पद के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के पास सभी आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए, तभी वे इस पद के लिए सफलतापूर्वक आवेदन कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड
  • 10वीं की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • मोबाइल फ़ोन नंबर
  • ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो

Vidyut Vibhag Bharti 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

यदि आप इस रिक्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक इस रिक्ति के लिए आवेदन नहीं किया है, तो हम आपको सूचित करते हैं कि इस रिक्ति के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2024 है, जो बहुत करीब है, इसलिए कृपया जल्द ही इस रिक्ति के लिए आवेदन करें। आप अपना आवेदन जमा कर सकते हैं अन्यथा आप आवेदन नहीं कर पाएंगे। आप नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करके इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • बिजली विभाग के इस पद पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • अब आपको साइट के मुख्य पृष्ठ पर इस सेटिंग के बारे में एक सूचना प्राप्त होगी, जिसे आपको ध्यान से पढ़ना होगा।
  • फिर आपको ऑनलाइन आवेदन के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करेंगे, आपके सामने इस नौकरी विज्ञापन के लिए आवेदन पत्र खुल जाएगा।
  • इसके बाद आपको आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरनी होगी और अपने सभी दस्तावेज इसमें अपलोड करने होंगे।
  • फिर आपको अपने आवेदन पत्र को दोबारा जांचना होगा और अपने आवेदन का अंतिम संस्करण जमा करना होगा।

तो आपका आवेदन Vidyut Vibhag Bharti 2024 में जमा हो जाएगा।

हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आपको इस आर्टिकल की जानकारी पसंद आई हो तो इसे शेयर करना न भूलें

Also Read This:-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UTTAM MAURYA Is Working As A Editor & Writer With uttammaurya.in Having An Experience of 3+ Years, He Loves To Write On Anything And Everything Related To Sarkari Yojana, Automobile & TECHNICAL.

Leave a Comment