Honda की यह दमदार मोटरसाइकिल अपने दमदार माइलेज से लोगों का दिल जीत रही

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Honda Shine 125: होंडा की यह दमदार बाइक अपने दमदार माइलेज से लोगों का दिल जीत लेती है और सभी को मात देती है। होंडा शाइन होंडा सेगमेंट में लंबी दूरी तय करने वाली बाइक है। यह बाइक अपने माइलेज के लिए भारतीय बाजार में काफी मशहूर है। यह बाइक उन लोगों के लिए है जो एक दमदार इंजन वाली अच्छी बाइक की तलाश में हैं। आइए अब होंडा शाइन के बारे में अधिक जानकारी पर नज़र डालें।

Honda Shine 125 की कीमत

Honda Shine
Honda Shine

होंडा साइन 125 एक हाई माइलेज मोटरसाइकिल है और इसे भारतीय बाजार में सिर्फ दो वेरिएंट और पांच रंग विकल्पों में लॉन्च किया गया है। होंडा शाइन 125 के बेस वेरिएंट की कीमत 92,711 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 97,077 रुपये है। यह कीमत दिल्ली में ऑन-रोड कीमत है। इस बाइक में 10.5 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

Honda Shine 125 Features

होंडा शाइन 125 की एक खासियत यह है कि यह एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है। यह स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ओडोमीटर, ईंधन गेज, खतरनाक रोशनी और पार्किंग चेतावनी जैसे कार्य प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, एक साइलेंट स्टार्ट सिस्टम और एक इंजन किल स्विच शामिल है।

Honda Shine 125 इंजन

होंडा साइन 125 के इंजन के बारे में बता दें कि यह कार 127.94 सीसी एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.59bhp और 6,000 आरपीएम पर 11nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। जहां तक ​​ईंधन दक्षता का सवाल है, यह 55 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज मिलता है।

Honda Shine Rivals
Honda Shine Rivals

Also Read This:- स्कूटरों का बेताज बादशाह Activa 7G अब खतरनाक फीचर्स के साथ इस कीमत पर हो रही है लॉन्च

Honda Shine 125 सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

होंडा साइन 125 के सस्पेंशन को आगे और पीछे 5-स्टेज टेलीस्कोपिकली एडजस्टेबल डुअल कॉइल स्प्रिंग्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जबकि डिस्क ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को 240mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130mm रियर ड्रम ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 102 किमी/घंटा है।

Honda Shine 125 Rival

भारतीय बाजार में होंडा शाइन 125 का मुकाबला बजाज पल्सर 125, हीरो एक्सट्रीम 125R और टीवीएस रेडर 125 से है।

Also Read This:- TVS को मात देने आ गई है Bajaj Pulsar की ये कंटाप लुक वाली बाइक, दमदार इंजन के साथ जानिए फीचर्स के राज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UTTAM MAURYA Is Working As A Editor & Writer With uttammaurya.in Having An Experience of 3+ Years, He Loves To Write On Anything And Everything Related To Sarkari Yojana, Automobile & TECHNICAL.

Leave a Comment