Yamaha MT 15 का माइलेज आपकी सोच से कहीं अधिक है, इतनी सस्ती कीमत पर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Yamaha MT 15 Mileage: यामाहा एमटी 15 V2 यामाहा सीरीज की सबसे खूबसूरत और नेकेड मोटरसाइकिल है। वह अपने बिल्कुल स्पोर्टी लुक से भारतीयों का दिल जीत लेते हैं। अगर खरीदने के बाद आप सोचते हैं कि यह एक स्पोर्ट्स बाइक है और यह आपको माइलेज नहीं देगी तो आप गलत हैं। इससे आपको आपकी सोच से ज्यादा माइलेज मिलेगा।

Yamaha MT 15 Mileage

Yamaha MT 15 का माइलेज आपकी सोच से कहीं अधिक है, इतनी सस्ती कीमत पर
Yamaha MT 15 V2

अपने शक्तिशाली इंजन और शानदार डिज़ाइन की बदौलत, यामाहा MT 15 v2 वर्तमान में भारत में यामाहा लाइन-अप में सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल है। अगर इस मोटरसाइकिल के माइलेज की बात करें तो यह प्रति 50 किलोमीटर पर एक लीटर तक की शानदार खपत करती है। यामाहा एमटी 15 V2 तीन वेरिएंट में उपलब्ध है और भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.68 लाख रुपये से शुरू होकर 1.73 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है।

Yamaha MT 15 V2 Features

यामाहा MT 15 V2 अपने स्पोर्टी लुक और बेहतरीन माइलेज के कारण लोगों के बीच लोकप्रिय है, लेकिन यह शानदार परफॉर्मेंस भी देता है। इससे वह और भी आक्रामक हो जाता है. एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी उपलब्ध है। स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, फ्यूल गेज, सर्विस डिस्प्ले, पार्किंग अलार्म और घड़ी जैसी मानक सुविधाएँ उपलब्ध हैं। स्मार्टफोन ऐप आपके ईंधन की खपत, रखरखाव की सिफारिशों, अंतिम पार्क किए गए स्थान और वाहन के खराब होने की जानकारी को ट्रैक करने में आपकी मदद करता है।

Yamaha MT 15 का माइलेज आपकी सोच से कहीं अधिक है, इतनी सस्ती कीमत पर
Yamaha MT 15 V2

Yamaha MT 15 V2 Design

यामाहा मोटरसाइकिल ने हाल ही में मोटोजीपी संस्करण के साथ एमटी 15 V2 लॉन्च किया है। जिसमें ज्यादा एग्रेसिव लुक और डिजाइन मिलता है। इसे DLX ब्लैक मैटेलिक रंग में रंगा गया है। इससे वह और भी आक्रामक हो गया. यामाहा एमटी 15 V2 के साथ आपको हेडलाइट्स में फुल एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और फुल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं। आपके पास दोनों तरफ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट लगाने का विकल्प भी है।

Yamaha MT 15 V2 Engine

यामाहा एमटी 15 V2 में 155 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फोर-वाल्व, फ्यूल इंजेक्शन और VVA और उच्च माइलेज वाला SOHC इंजन का उपयोग किया गया है। यह अधिकतम 18.1bhp की पावर पैदा करता है। 10,000 आरपीएम पर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम का अधिकतम टॉर्क। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स द्वारा संचालित है। ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए स्लिपर क्लच और स्लिपर क्लच जैसे तंत्रों का उपयोग किया गया।

Yamaha MT 15 का माइलेज आपकी सोच से कहीं अधिक है, इतनी सस्ती कीमत पर
Yamaha MT 15 V2

Yamaha MT 15 V2 Suspension And Brakes

सस्पेंशन सेटअप यामाहा MT 15 v2 हार्डवेयर कार्यों को संभालने के लिए 37 मिमी उल्टे फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक का उपयोग करता है। इसमें ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए 282mm फ्रंट डिस्क और 220mm रियर डिस्क भी है। सुरक्षा सुविधाओं में डुअल-चैनल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और एंटी-लॉक ब्रेक शामिल हैं।

Yamaha MT 15 V2 Rival

यामाहा MT 15 v2 का कुल वजन 141 किलोग्राम है और फ्यूल टैंक क्षमता 10 लीटर है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला केटीएम 125 ड्यूक, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी, होंडा हॉर्नेट 2.0 और बजाज पल्सर एनएस 250 जैसे मॉडलों से है।

Also Read This:- KTM 125 Duke का कोई मुकाबले नहीं है, भौकाल लुक के साथ भयंकर फीचर्स, आप इसे सिर्फ 6,244 रुपये में घर ले जा सकते

Also Read This:- Yamaha R15 V4 खरीदना अब पहले से कहीं ज्यादा आसान, सिर्फ 7,200 रुपए की जरूरत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UTTAM MAURYA Is Working As A Editor & Writer With uttammaurya.in Having An Experience of 3+ Years, He Loves To Write On Anything And Everything Related To Sarkari Yojana, Automobile & TECHNICAL.

Leave a Comment